एलोन मस्क कहते हैं कि टेस्ला का मुख्य प्रतिद्वंद्वी "शायद कोई कंपनी बाहर है ..."

Binod Sahu
By -
0

 

मस्क पहले भी चीनी कर्मचारियों और प्रतिस्पर्धियों की तारीफ कर चुके हैं।  2021 में, उन्होंने चीनी वाहन निर्माताओं को "दुनिया में सबसे अधिक प्रतिस्पर्धी" कहा, उनमें से कुछ सॉफ्टवेयर में बहुत अच्छे हैं। उन्होंने यह भी कहा कि चीनी कर्मचारी पिछले साल COVID लॉकडाउन के दौरान टेस्ला की फैक्ट्रियों को चालू रखने के लिए "3 बजे तेल जला रहे थे"।

डेट्रायट? नहीं। जर्मनी? नहीं। एलोन मस्क चीन में टेस्ला के लिए सबसे कठिन प्रतिस्पर्धा देखते हैं, जिस कंपनी से उन्हें उम्मीद है कि वह इलेक्ट्रिक वाहनों में "दूसरा होने की सबसे अधिक संभावना" है।

चीन टेस्ला इंक का दूसरा सबसे बड़ा बाजार है - 2022 में वैश्विक स्तर पर सभी इलेक्ट्रिक वाहनों की बिक्री का लगभग दो-तिहाई हिस्सा - और टेस्ला के सबसे बड़े संयंत्र का घर।

यह एक ऐसा बाजार भी है जिसने ईवीएस को गले लगा लिया है और Xpeng, Nio और BYD Co Ltd सहित स्टाइल और कीमत पर प्रतिस्पर्धा करने वाले प्रतिद्वंद्वियों से भरा हुआ है।

बुधवार को वित्तीय परिणाम जारी करते हुए, टेस्ला ने कहा कि उन्होंने दिखाया कि हाल ही में कीमतों में कटौती से मांग को बढ़ावा मिल रहा है, और कंपनी लागत में कटौती कर रही है ताकि मस्क को उम्मीद है कि इस साल मंदी होगी।

टेस्ला की प्रतियोगिता के बारे में पूछे जाने पर, मस्क ने जवाब दिया कि वह चीन में कार कंपनियों का सम्मान करते हैं, इसे दुनिया का सबसे प्रतिस्पर्धी बाजार कहते हैं। मस्क ने किसी भी चीनी वाहन निर्माता को नाम से नहीं पहचाना।

"वे सबसे कठिन काम करते हैं और वे सबसे चतुर काम करते हैं," उन्होंने कहा। "और इसलिए हम अनुमान लगाते हैं, शायद चीन से बाहर कुछ कंपनी है जो टेस्ला के बाद दूसरे स्थान पर होने की संभावना है।"

टेस्ला ने हाल ही में उत्तरी अमेरिका और यूरोप में अमेरिकी कारखानों और बिक्री को चलाने के लिए चीन के प्रमुख टॉम झू को पदोन्नत किया, रॉयटर्स ने बताया।

"हमारी टीम चीन में जीत रही है। और लगता है कि हम वास्तव में चीन में सर्वश्रेष्ठ प्रतिभा को आकर्षित करने में सक्षम हैं। उम्मीद है कि यह जारी रहेगा।"

टेस्ला ने बढ़ती प्रतिस्पर्धा और चीन में धीमी मांग के जवाब में कीमतों में कटौती की है, इसके बाद संयुक्त राज्य अमेरिका और अन्य बाजारों में कटौती की गई है।

मस्क पहले भी चीनी कर्मचारियों और प्रतिस्पर्धियों की तारीफ कर चुके हैं।

2021 में, उन्होंने चीनी वाहन निर्माताओं को "दुनिया में सबसे अधिक प्रतिस्पर्धी" कहा, उनमें से कुछ सॉफ्टवेयर में बहुत अच्छे हैं। उन्होंने यह भी कहा कि चीनी कर्मचारी पिछले साल COVID लॉकडाउन के दौरान टेस्ला की फैक्ट्रियों को चालू रखने के लिए "3 बजे तेल जला रहे थे"।


एक टिप्पणी भेजें

0टिप्पणियाँ

एक टिप्पणी भेजें (0)